जनता कफ्र्यू : सूर्यनगरी की सडक़ों पर पसरा सन्नाटा

  • शहर में बिल्कुल कफ्र्यू जैसे हालात, जनता ने दिया पूरा सहयोग
  • सेवा भारती कार्यालय संवाददाता

जोधपुर। कोरोना वायरस से निपटने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अपील पर रविवार को लगाए गए जनता कफ्र्यू का असर पूरे शहर में देखने को मिला। यहां शहर की जनता ने स्वयं को घरों में बंद कर इसमें अपना योगदान दिया। शहर में बिलकुल कफ्र्यू जैसे हालात रहे। शहर की अधिकांश सडक़ों पर एक भी वाहन नजर नहीं आया। सुबह जल्दी खुली दूध की डेयरियां भी सात बजे तक बंद हो गई। सडक़ों पर एकदम सन्नाटा पसरा रहा।
कोरोना को थामने के लिए जोधपुर शहर के लोगों ने खुलकर जनता कफ्र्यू में अपना सहयोग दे रहे है। रविवार सुबह से ही लोग घर से बाहर नहीं निकले। अलबत्ता अलसुबह से लेकर सात बजे तक कुछेक लोग सडक़ों पर नजर आ रहे थे, लेकिन जनता कफ्र्यू शुरू होने के समय सात बजते ही वे भी अपने घरों में जा बैठे। सुबह के समय रेलवे स्टेशन के बाहर हमेशा मेले जैसा माहौल रहता है। लेकिन आज वहां भी सन्नाटा पसरा था। स्टेशन के बाहर एक भी ऑटो नजर नहीं आया। बाहर से आने वाली यात्रियों ने कुछ देर इंतजार किया बाद में वे पैदल ही अपने गंतव्य की तरफ चल पड़े। सुबह के समय एम्स सहित शहर के सभी प्रमुख अस्पतालों के बाहर नजर आने वाली भारी भीड़ आज नदारद थी। इन अस्पतालों के बाहर दो-चार लोग मुश्किल से नजर आए। वहीं एम्स के सामने दो-चार दवा स्टोर ही खुले है।
बता दे कि राज्य सरकार की तरफ से शनिवार रात प्रदेश में लॉक डाउन और रविवार को प्रधानमंत्री के जनता कफ्र्यू के आह्वान से पहले ही जोधपुर शहर के अधिकांश बाजार बंद होना शुरू हो गए थे। जोधपुर ज्वैलर्स एसोसिएशन व बोरानाडा इंडस्ट्रीज एसोसिएशन ने अपने सभी प्रतिष्ठान तीन दिन तक बंद रखने का फैसला किया था। ज्वैलर्स एसोसिएशन 21, 22 व 23 मार्च को अपने प्रतिष्ठान बंद रखेंगे। वहीं शहर को बहुत बड़े औद्योगिक क्षेत्र बोरानाडा की इंडस्ट्रीज एसोसिएशन ने क्षेत्र के सभी प्रतिष्ठान 22,23 व 24 मार्च को बंद रखने का फैसला किया है। इसके अलावा सरदारपुरा व्यापार एसोसिएसन ने दोपहर दो बजे से ही अपने प्रतिष्ठान बंद करने का फैसला किया था। वहीं हैंडीक्राफ्ट एक्सपोर्ट एसोसिएशन, मरुधरा इंडस्ट्रीज एसोसिएशन, जोधपुर इंडस्ट्रीज एसोसिएशन, राजस्थान स्टेनलैस स्टील इंडस्ट्रीज एसोसिएशन व ट्रक यूनियन ने भी बंद में पूरा सहयोग देने का आश्वासन दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button