जेडीसी उत्साह चौधरी ने ली समीक्षात्मक बैठक

जोधपुर। जोधपुर विकास प्राधिकरण आयुक्त उत्साह चौधरी द्वारा बुधवार, 10 जुलाई को प्राधिकरण के उच्च अधिकारियों की समीक्षात्मक बैठक ली गई। बैठक मंे प्राधिकरण सचिव डॉ. हरीतिमा, निदेशक अभियांत्रिकी महेन्द्र सिंह पंवार, निदेशक वित्त दशरथ कुमार सोलंकी, निदेशक आयोजना महेन्द्र चौधरी, उपायुक्तगण कंचन राठौड़, जयपाल सिंह राठौड़, राजपाल यादव, डीएलआर सुरेन्द्र सिंह राठौड़, एसीपी नरेश कुमार, तहसीलदार, अभियन्ता सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहें।
आयुक्त उत्साह चौधरी द्वारा बैठक में प्राधिकरण द्वारा संचालित ऑनलाईन सर्विसेज, मानवाधिकार आयोग एवं लोकायुक्त के प्रकरणों, पीएमओ व सीएमओ से प्राप्त प्रकरणों सहित जनसुनवाई, राजस्थान सम्पर्क के लम्बित प्रकरणों की संबंधित अधिकारियों से जानकारी प्राप्त करते हुए समीक्षा की गई। बैठक में आयुक्त द्वारा लम्बित प्रकरणों को त्वरित गति से निस्तारित करने के निर्देश प्रदान किए गए।
समीक्षा बैठक में प्राधिकरण आयुक्त उत्साह चौधरी द्वारा पेपरलेस एवं ऑनलाईन कार्यप्रणाली राजकाज के माध्यम से प्राधिकरण के सम्पूर्ण कार्य ई-फाइलिंग के माध्यम से करने एवं आमजन से ऑनलाईन सेवाओं के अन्तर्गत 90-ए, भवन मानचित्र अनुमोदन, लीजडीड, अरबन सर्विसेज यथा नाम हस्तान्तरण, प्रोपर्टी आईडी जनरेशन एवं लीज मुक्ति प्रमाण पत्रों के प्रकरणों को द्यु्रत गति से निस्तारित करने के निर्देश प्रदान किए गए।
न्यायालयों के लम्बित प्रकरणों में प्रभावी पैरवी के निर्देश
बैठक से पूर्व प्राधिकरण की विधि शाखा से संबंधित वर्कशॉप बैठक का आयोजना किया गया। बैठक में प्राधिकरण आयुक्त उत्साह चौधरी की मंशानुरूप माननीय उच्च न्यायालय समस्त न्यायालयों में लम्बित प्रकरणों की सूची का रिव्यू उपायुक्त जयपाल सिंह एवं कंचन राठौड़ द्वारा किया गया। साथ ही समस्त जोन प्रभारी अधिकारीगण को विभिन्न लम्बित मुकदमों में प्रभावी पैरवी करने हेतु पैनल अधिवक्ताओं से सम्पर्क करने व जवाब तैयार कर प्रस्तुत करवाने हेतु तथ्यात्मक रिपोर्ट भिजवाने के निर्देश प्रदान किए। बैठक में उपायुक्तगण द्वारा उपस्थित कर्मचारियों को जोनवार व न्यायालयवार संधारित रजिस्टर का संधारण करते हुए बकाया प्रकरणों में प्रभारी अधिकारीगण से सामन्जस्य स्थापित करते हुए जवाब तैयार करने के निर्देश भी प्रदान किए गए।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button