तीस जून तक नालों की सफाई करने के निर्देश

  • बरसाती नालों की सफाई कार्य और ड्रेनेज व्यवस्था को सुधारने संबंधी बैठक आयोजित

सेवा भारती समाचार 

जोधपुर। आगामी मानसून सीजन के मद्देनजर शहर के बरसाती नालों की सफाई कार्य और ड्रेनेज व्यवस्था को सुधारने को लेकर नगर निगम आयुक्त सुरेश कुमार ओला ने अधिकारियों की बैठक ली और आवश्यक दिशा निर्देश दिए। नगर निगम आयुक्त कक्ष में आयोजित बैठक में नगर निगम आयुक्त सुरेश कुमार ओला ने सभी मुख्य सफाई निरीक्षकों से अब तक बरसाती नालों की सफाई कार्य की प्रगति रिपोर्ट ली साथ ही उन्हें निर्देशित किया कि वह 30 जून तक हर हाल में सभी बरसाती नालों की सफाई कार्य को पूर्ण करें। बैठक के दौरान आयुक्त ओला ने तकनीकी अधिकारियों को निर्देश दिए कि जहां कहीं भी बरसाती नालो या मैन हॉल के मरम्मत की आवश्यकता है उन्हें त्वरित कार्रवाई करते हुए रिपेयरिंग का कार्य शुरू करें ताकि किसी भी प्रकार की दुर्घटना से बचा जा सके। उन्होंने गेरेज प्रभारी को निर्देश दिए कि बरसाती नालों की सफाई कार्य सुनिश्चित करने और मानसून सीजन के दौरान काम आने वाले आवश्यक संसाधनों की व्यवस्था सुनिश्चित करें। बैठक में अधीक्षण अभियंता संपत मेघवाल, एक्सईएन, मुख्य सफाई निरीक्षक मौजूद थे।
बैठक में नगर निगम आयुक्त सुरेश कुमार ओला ने सभी सफाई मुख्य मुख्य सफाई निरीक्षकों को कोविड-19 की पालना नहीं करने वालों के विरुद्ध कारवाही को प्राथमिकता के साथ करने के निर्देश दिए। ओला ने बताया कि राज्य सरकार की ओर से मास्क नहीं पहनने, सोशल डिस्टेंसिंग की पालना नहीं करने, सार्वजनिक जगहों पर थूकने पर जुर्माना लगाने के निर्देश दिए हैं। कोविड की गाइड लाइन की पालना नही करने पर अब तक निगम ने 100 से अधिक लोगो से जुर्माना राशि वसूल की गई हैं। ओला ने बताया ने सभी सीएसआई को निर्देशित किया कि अपने-अपने क्षेत्रों में निरीक्षण कर नियमित रूप से गाइडलाइन की सख्ती से पालना करवाएं।
नगर निगम आयुक्त सुरेश कुमार ओला ने बताया कि आगामी मानसून सीजन को ध्यान में रखते हुए नगर निगम ने सिवांची गेट स्थित नगर निगम के गैराज में कंट्रोल रूम स्थापित किया है। यह कंट्रोल रूम 24 घंटे कार्य करेगा। एक्सईएन सुधीर माथुर को कंट्रोल रूम बनाया गया है वहीं गोपाल मुंड एवं अंकित पुरोहित को कन्ट्रोल रूम सह प्रभारी बनाया गया है। यह अधिकारी तीन पारियों में कंट्रोल रूम के संचालन का कार्य करेंगे। आयुक्त सुरेश कुमार ओला ने बताया कि मानसून के दौरान किसी भी प्रकार की समस्या होने पर नगर निगम के कंट्रोल रूम नंबर 800 3002255 अपनी शिकायत दर्ज करवा सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button